team-india

IND vs PAK Asia Cup T20 Live: एशिया कप में इस बार 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं.  ऐसे में इस बार एशिया कप का रोमांच देखने लायक होगा. सभी टीमें खिताब जीतने का पूरा दमखम रखती हैं, लेकिन टीम इंडिया जीत के लिए प्रबल दावेदार मानी जा रही है। वजह है टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की धाकड़ प्रदर्शन व आंकड़े। बुमराह की गैर मौजूदगी में जहां गेंदबाजी को लेकर चिंता है। वहीं टीम इंडिया के धाकड़ बैटिंग लाइनअप जीत की राह दिखा रही है।

ये पांच पांडव मोड़ देगें किसी भी मैच का रूख
आईपीएल में हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी व बल्लेबाजी से दुनिया में डंका बजा। पांंड्या के साथ ही भारतीय टीम में ऐसे पांच पांडव और हैं, जो कि अपने दम पर किसी मैच को आसानी से जीत में तब्दिल कर सकते हैं। हम बात कर रहे हैं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव व ऋषभ पंत की।

आक्रमक टीम इंडिया
पिछले कुछ मैच से टीम इंडिया व भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का खेलने का अंदाज और आक्रमक हो गया है। शुरूआती समय से ही छक्के और चक्कों की बारिश कर रहे हैं। वहीं टी-20 में काफी समय बाद सलामी बल्लेबाज केएल राहुल भी बल्लेबाजी की जौहर दिखाने के लिए बेताब है। किंग विराट कोहली की फॉर्म को लेकर जरूर चर्चाएं हो रही हैं, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ कोहली के आंकड़े शानदार हैं। ऐसे में एक बार फिर ये रन मशीन पाकिस्तान के खिलाफ अपनी गति में तिव्रता भर सकता है।

ये भी पढ़ें-  IND vs PAK Live Streaming: महामुकाबला में ऐसे लेगी टीम इंडिया बदला, यहां देखें टीवी-फोन पर फ्री में मैच

इस खिलाड़ी पर सबकी नजरें
मिस्टर 360 सुर्यकुमार यादव को कौन भूल सकता है। पिछले कुछ मैचों में उनकी शानदार बल्लेबाजी देख दुनिया कायल हो गई है। ग्राउंड के चारों तरफ आसानी से कहीं शॉट खेलना उनकी आदत सी बन गई है। पाकिस्तान के खिलाफ ये बल्लेबाज तुरूप का इक्का साबित हो सकता है।  इसके साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की स्कील और उनकी निडरता से सभी वाकिफ हैं। ऋषभ के बल्ले जब चलते हैं तो खराब से खराब मैच को अपनी तरफ खीच लेते हैं। इस बल्लेबाज पर भी आज सबकी निगाहें टिकी रहेगीं।

टीम इंडिया की मजबूत पक्ष
बल्लेबाजी में भारतीय टीम का शुरू से मजबूत पक्ष रहा है. इस टूर्नामेंट में भी भारतीय टीम की बल्लेबाजी शानदार नजर आ रही है. कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा जैसे बल्लेबाज अकेले दम पर किसी भी टीम के खिलाफ मैच जीता सकते हैं. भारतीय टीम की फील्डिंग भी पहले के मुकाबले काफी सुधरी है. ऐसे में भारत जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें- विराट से जुड़े सवाल पर शोएब के जवाब ने जीता दिल

भारतीय टीम का कमजोर पक्ष
भारतीय टीम का कमजोर पक्ष उसकी गेंदबाजी है. जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के बाहर होने से भारतीय तेज गेंदबाजी कमजोर नजर आ रही है. भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण में भुवनेश्वर कुमार एक मात्र अनुभवी गेंदबाज हैं. वहीं उनका साथ अर्शदीप सिंह और आवेश खान देंगे.

कैसी है पाकिस्तान टीम
वहीं पाकिस्तान टीम की बात करें तो उनकी भी बल्लेबाजी उनका मजबूत पक्ष है. टीम में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान अकेले दम पर मैच निकाल सकते हैं. वहीं उनके निचले क्रम में आसिफ अली और हैदर अली जैसे पावर हिटर भी मौजूद हैं. यह दोनों पाकिस्तान को आखिरी के ओवर में बड़े रन करके जीत दिला सकते हैं.

ये भी पढ़ें-  “चोटिल हो जाता हूं नहीं तो रोहित शर्मा बहुत मारेगा”, Asia Cup से शाहिन अफरीदी के बाहर होने पर मीम्स

शाहीन अफरीदी हो चुके हैं बाहर

You missed

error: Content is protected !!