REPORTED BY : AROON KUMAR

EDITED BY : UPTV DESK

महराजगंज :  जिलाधिकारी अनुनय झा ने ऑपरेशन कायाकल्प के तहत परिषदीय विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों के संतृप्तीकरण के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने 19 पैरामीटरों पर विद्यालयों का संतृप्तीकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए और कहा कि इन्हें मॉडल स्कूल के रूप में विकसित किया जाए।

ये भी पढ़ें : महराजगंज : जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना का किया शुभारंभ

जिलाधिकारी ने चयनित विद्यालयों में वृक्षारोपण, इंटरलॉकिंग, रैंप, ज्ञानवर्धक वॉल पेंटिंग और बेहतर प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित करने का आदेश दिया। साथ ही, अधिकतम छात्र-छात्राओं का नामांकन सुनिश्चित करने पर जोर दिया। शैक्षणिक स्तर को उठाने की सामूहिक जिम्मेदारी बताते हुए बीएसए और डीपीआरओ को समन्वय और सहयोग के निर्देश दिए।

जिले के 50 परिषदीय विद्यालयों को मॉडल स्कूल के रूप में विकसित करने के लिए 50 अधिकारियों को गोद दिया गया है। ये अधिकारी आधारभूत संरचना और शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार सुनिश्चित करेंगे।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुराज जैन, अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा, डीसी मनरेगा करुणाकर अदीब, पीडी राम दरश चौधरी, सीएमओ डॉ. दिलीप सिंह, बीएसए श्रवण कुमार गुप्ता, एआर कॉपरेटिव सुनील गुप्ता, एसडीएम सदर रमेश कुमार, सभी बीडीओ/ईओ सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

You missed

error: Content is protected !!