महराजगंज :- घुघली थाना क्षेत्र के हरखी का एक दिव्यांग जनसेवा केंद्र संचालक की धोखाधड़ी की शिकायत लेकर साल भर से दर दर भटक रहा पर अब तक उसे न्याय नहीं मिला है दर दर भटकने के बाद आज दिव्यांग ने पुलिस अधीक्षक के पास पहुंच कर न्याय की गुहार लगाई है।

ये भी पढ़ें : Uptv के खबर का बड़ा असर : सीएमएस ने आशाओं पर कार्यवाही के लिए सीएमओ को लिखा पत्र, स्वास्थ्य विभाग के जाँच में हुआ बड़ा खुलासा

दिए गए प्रार्थना पत्र मे दिव्यांग ने बताया है की मेरा नाम राजेश्वर पुत्र वंश बहादुर है ग्राम सभा हरखी, थाना- घुघली, जनपद- महराजगंज का स्थाई निवासी हु । मुझे प्रति तीन माह पर रुपये 3000 (तीन हजार) दिव्यांग पेंशन बडौदा यू पी बैंक के खता संख्या- 3185072074 आता है जो हमेशा की भाति दिनांक 14/03/2023 को आया था

एक वर्ष से न्याय के लिए दर – दर ठोकर खा रहा पीड़ित

जिसकी जाँच के लिए मै ओमकारेश्वर मिश्र पुत्र अवधराज मिश्र ग्राम पिपरा ब्रहमन उर्फ़ बारीगांव, थाना- घुघली, जनपद- महराजगंज के पास गया तो ग्राहक सेवा केन्द्र प्रभारी ने प्रार्थी के खाते में आये हुए पेंशन की जाँच न करके सीधा प्रार्थी के आधार संख्या- 927257849698 के द्वारा धोखाधडी करके रुपये 3030 (तीन हजार तीस) दिनांक 17/03/2023 को निकाल लिया गया तथा प्रार्थी से कहा गया कि आपका पेंशन अभी नहीं आया है।

ये भी पढ़ें : Double Murder : हैवान की हैवानियत से दहला महारजगंज, हैवान पिता ने अपने 8 वर्षीय पुत्र समेत पत्नी की गला रेतकर की निर्मम हत्या

जिसकी जाँच हेतु प्रार्थी को कई महीने भाग दौड़ करना पड़ा तब जाकर पता लगा कि प्रार्थी का पेंशन दिनांक 14/03/2023 को आया था तथा 17/03/2023 को ओमकारेश्वर मिश्रा द्वारा धोखाधड़ी करके निकाल लिया गया था जिसकी शिकायत प्राथी स्थानीय थाने से लेकर पुलिस साइबर सेल तक किया आज तक इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं हुई।

ये भी पढ़ें : महराजगंज ( पनियरा ) : 7 वर्षीय मासूम बच्ची की नाले में तैरता मिला शव, रात से ही घर से गायब थी मृतक बच्ची

जिसके बाद पुनः एक शिकायत आप महोदय यानी की पुलिस अधीक्षक के समक्ष जनसुनवाई पोर्टल पर किया गया था जिसका सन्दर्भ संख्या- 40018724003422 है जिसमें क्षेत्राधिकारी को जाँच कर निस्तारित करने को आदेशित किया गया था जिसकी छायाप्रति संलग्न है।

इतना ही नहीं मेरे साथ दो महिलाएं दुर्गावती पत्नी हीरा ग्राम- पिपरा ब्राहमन, थाना- घुघली, जनपद-महराजगंज तथा शान्ति पत्री अज्ञात ग्राम हरखी, थाना- घुघली, जनपद- महराजगंज के खातों से कई बार धोखा-धडी करके पैसा निकाला था जिसकी शिकायत इन लोगों ने बैंक में किया तो इन लोगों का पैसा दे दिया।

जिसकी छायाप्रति संलग्न है। क्षेत्र से ऐसे तमाम अशिक्षित लोग जाते हैं जिसका फायदा उठाकर उनके खाते से धोखा धडी करके पैसा निकाल लेता है, यदि इसकी जाँच की जाय तो बारीगांव सहित आस पास के गांवों से सकड़ों लोग मिलेंगे जिनके साथ यह व्यक्ति धोखा घडी कर के उनके खतों से पैसा निकल चुका है, इस प्रकार का कृत्य यह हमेशा करता रहता है जिसका शिकार क्षेत्र कि जनता हो रही है।

प्रार्थी सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि ऐसे तमाम लोग जो इसके धोखा धडी का शिकार हो चुके हैं। शिकायती प्रार्थना पत्र देने के बावजूद ओमकारेश्वर मिश्रा के विरुद्ध कोई कार्यवाही न होने से उसका मनोबल दिन प्रतिदिन बढता जा रहा है।

You missed

error: Content is protected !!