Showing off on social media proved costly police fined ₹8000

महराजगंज : मशहूर होने के लिए लोग सोशल मीडिया पर अजीबो-गरीब हरकतें करते रहते है। रातों रात सोशल मीडिया पर मशहूर होने के लिए एक किशोर बाइक को फूल स्पीड में करके स्टंट कर रहा था। उसका बाइक से स्टंट करना सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और फिर जिले की यातायात पुलिस की नजर उसके वायरल विडियो पर पड़ी तो उसने मामले को गंभीरता से लेते हुए उसके गाड़ी को सीज करके ₹8000 का जुर्माना लगाया है।

पुलिस ने स्टंट करने वाले किशोर के साथ ही तीन अन्य स्टैंडबाजों के खिलाफ कार्रवाई किया और सभी के गाड़ियों को सीज कर दिया गया है साथ ही साथ उन पर ₹17000 का जुर्माना भी लगाया गया है।

ये भी पढ़ें : ट्रैक्टर – ट्राली की चपेट में आने से दो सगी बहनों की दर्दनाक मौत, गांव में पसरा मातम

यातायात पुलिस प्रभारी अरुणेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि कुछ दिनों से हमें शिकायत मिल रही थी हाईवे पर कुछ लोगों के द्वारा बाइक से स्टंट करने की जानकारी मिली थी। पकड़े गए सभी स्टंटबाज हाईवे पर फुल स्पीड से गाड़ी पर स्टंट करते हैं और उसका रील बनाकर सोशल मीडिया पर साझा करके लाइक-शेयर का खेल खेलते हैं।

आपको बता दें स्टैंडबाज महराजगंज से फरेंदा जाने वाले हाईवे पर केएमसी डिजिटल हॉस्पिटल के पास रोजाना स्टंट करते हुए नजर आते हैं यहां पर जिले के सभी स्टैंडबाज इकट्ठा होते हैं और स्टंट करते हुए रील बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं। उन्होंने  सोशल मीडिया पर अलग-अलग नाम से आईडी बना रखा है। सभी स्टैंडबाज हॉलीवुड की फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस से प्रेरित है और उसी को देखकर स्टंट बाजी करते हैं।

यातायात पुलिस प्रभारी ने बताया कि समय-समय पर लोगों को जागरूक करने के लिए यातायात माह का आयोजन किया जाता है और साथ ही साथ उन्हें सतर्क एवं सुरक्षित रखने के लिए तमाम तरह के अभियान चलाए जाते हैं लेकिन उसके बाद भी लोग नियमों का उल्लंघन करते हैं। जिले की यातायात पुलिस अपने काम को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है यदि कोई भी नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

You missed

error: Content is protected !!