park in maharajganj

महराजगंज : जिलाधिकारी अनुनय झा ने सम्बंधित अधिकारियों के साथ पुरानी तहसील के स्थान पर बनने वाले निर्माणाधीन पार्क के नक़्शे के अवलोकन के साथ ही पार्क के लिए किए जा रहे कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी ली। ईओ नगरपालिका अलोक कुमार ने बताया की पार्क के निर्माण के कार्यों के लिए आदेश के साथ ही निर्माण सामग्री भी आ चुकी है और कल से निर्धारित स्थल पर पार्क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें :- महराजगंज: जिलाधिकारी ने चिउरहां स्थित गौशाला की किया औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी अनुनय झा ने पार्क के निर्माण के लिए प्राप्त सामग्री का अवलोकन करने के साथ ही सम्बंधित निर्देश दिया कि पार्क का निर्माण गुणवत्तायुक्त और समय पर हो। पुरानी तहसील में निर्माणाधीन पार्क में पार्क, अभ्यास केंद्र, जिम, पाथवे, अम्बेडकर पार्क से गलियारा जो सीधा पार्क से जुड़े, वेंडिंग जोन, पार्किंग और गार्ड रूम विकसित किया जाएगा।

park in maharajganj
पुरानी तहसील के स्थान पर निर्माणाधीन पार्क का नक्शा

पार्क का महत्त्व 

  • नगरीय क्षेत्रों में सार्वजानिक पार्क होने से स्थानीय लोगो को काफी मदद मिलती है।
  • परिवार के साथ पार्क में समय बिता सकते हैं ।
  • शहर के भीड़-भाड़ से दूर रहकर पार्क में  शांत माहौल प्राप्त कर सकते हैं।

उपरोक्त महत्त्व को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका को निर्देश दिया कि पार्क का निर्माण इस प्रकार से हो की लोगों को दर्शनीय स्थल का अनुभव हो। पार्क के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के साथ अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा, जिला प्रोबेशन अधिकारी शांत कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

You missed

error: Content is protected !!