pankaj chaudhary in maharajganj programme

Maharajganj News : महराजगंज के ग्राम सभा गेरमा व कतरारी में भाजपा के द्वारा चलाये जा रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने किया। वे कार्यक्रम के शुरुआत से समापन तक उपस्थित रहे। उन्होंने केंद्र एवं राज्य सरकार के द्वारा चलाये जा रहे योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि “आज केंद्र एवं राज्य की प्रत्येक योजना का लाभ सीधे आम जनता को मिल रहा है।”

केन्द्रीय वित्त मंत्री ने आगे कहा कि नौ वर्षों में केंद्र सरकार ने अपने अथक प्रयासों से आम जनता की स्थिति को बेहतर बनाने का पूरा प्रयास किया है और आगे भी जारी रहेगा।

इसे भी पढ़ें : सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बने सुशील श्रीवास्तव, पूर्व अध्यक्ष-महामंत्री के साथ बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने दी जमकर बधाई

उन्होंने ने अपने भाषण में केंद्र सरकार की किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना,पेंशन योजना, हर घर शौचालय योजना, शिक्षा और स्वास्थ्य योजना के बार में विशेष रूप से बात की और कहा कि पहले की सरकारों में इन योजनाओं का लाभ सीमित लोगों को ही मिलता था लेकिन भाजपा सरकार में प्रत्येक योजना घर-घर तक पहुँचाया जाता है और यही सरकार का लक्ष्य है।

कार्यक्रम में किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, सरकारी शौचालय के लाभार्थी , मनरेगा के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री ने कार्यक्रम में पांच बच्चों का अन्न प्राशन और पांच महिलाओं की गोद भराई भी किया। इस अवसर पर पनियरा के विधायक ज्ञानेंद्र सिंह , सीडीओ संतोष राय, एडीएम डॉ. पंकज कुमार वर्मा, दीपक चौधरी, धीरेन्द्र प्रताप सिंह, रविकान्त पटेल, गिरिजेश जायसवाल,जीतेंद्र बहादुर सिंह, सुरेश तिवारी भी मौजूद रहे।

You missed

error: Content is protected !!