maharajganj news

महराजगंज : विकासखंड सदर के ग्राम सभा दुबौली और महदेवा में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सदर विधायक जयमंगल कनौजिया रहे। सभी लाभार्थियों और क्षेत्र के लोगों को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि देश को आजाद कराने में अपने प्राणों की आहुति देने वाले रणबाकुरों ने देश को आजाद कराने के साथ ही एक मजबूत और विकसित भारत का जो सपना देखा था उसी सपने को सही मायने में पूरा करने के लिए हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दृढ़ संकल्पित हैं।

वर्ष 2014 में भारत की जनता ने देश की बागडोर नरेंद्र मोदी के हाथों सौंपी और उन्होंने बखूबी इसे निभाते हुए देश की तस्वीर को बदलने का काम आरंभ किया।

uptvsamachar

उन्होंने आगे कहा कि पुरानी सरकारों में जहां पर सरकार की योजनाएं आम लोगों तक पहुंचने से पहले ही दम तोड़ देती थी साथ ही अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच में ही सिमट कर रह जाती थी वहीं पर आज केंद्र और राज्य की सभी योजनाएं आम लोगों के बीच सफलतापूर्वक पहुंच पाती है और इसके लिए भाजपा पूरी तरह से समर्पित होकर काम कर रही है।

इसे भी पढ़ें – Cyber Crime : सावधान! दोस्त और रिश्तेदार बनकर ठगी कर रहे साइबर अपराधी, एक कॉल और पैसे साफ़

वहीँ विधायक ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर उस व्यक्ति के सिर पर छत देने का काम किया है जो कभी सपना देखा करता था कि मेरा भी घर होगा और मेरे सर पर भी छत होगा।

प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए जो भी व्यक्ति पात्र हैं उन सभी व्यक्तियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का घर दिया गया है।  तथा उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस और आयुष्मान योजना के तहत इलाज की गारंटी दी गई है।

विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश कार्य समिति सदस्य एवं पूर्व जिला अध्यक्ष जनार्दन प्रसाद गुप्ता ने संबोधित करते हुए कहा कि भारत को विकसित देश बनाने के लिए देश के प्रत्येक नागरिक को ईमानदारी के साथ संकल्प लेना होगा। देश का नागरिक जब सरकारी योजनाओं का फायदा उठाएगा तभी सरकार का उद्देश्य सफल होगा।

भारत 2047 से पहले विकसित देश बन जाए इसके लिए प्रत्येक नागरिक को संकल्प लेना होगा और पूरी ईमानदारी के साथ काम करना होगा।

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को विधायक जय मंगल कनौजिया ने आवंटित आवास की चाबी सौंपी, गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की, नौनिहालों को अन्न प्राशन कराया । वहीँ कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग, आंगनवाड़ी सहित अन्य महत्वपूर्ण विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।

कार्यक्रम में आकर्षण का बिंदु एलईडी वैन था जिसके द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 वर्षों में कराए गए विकास की झलकियां भी प्रदर्शित किया गया।

इस अवसर पर प्रधान अशोक यादव, प्रधान परिखन प्रसाद, प्रधान आनंद त्रिपाठी,प्रधान गौतम पटेल, पूर्व प्रधान राजू वर्मा, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र चौहान, मंडल महामंत्री प्रमोद पासवान, किसान मोर्चा जिला महामंत्री राधारमण शुक्ला, टाइगर तिवारी, मोलई प्रसाद, ग्राम विकास अधिकारी मंडावी सिंह, रंजीत सिंह, ए डी ओ पंचायत सुधीर कुमार ,झिनकू वर्मा, नरेंद्र वर्मा सहित तमाम ग्राम वासी भारी संख्या में मौजूद रहे।

You missed

error: Content is protected !!