महारजगंज : जनपद के ग्राम पंचायत झरवलिया में आयोजित मिसन शक्ति के अंतर्गत नारी सुरक्षा रैली का नेतृत्व किया जिस मोके पर आयोजित सभा मे उपस्तिथ लोगो को नारी सुरक्षा व पराली प्रबन्दन के विषय में जागरूक करते हुए सिसवा विधायक प्रेमसागर पटेल ने सभा को सम्भोदित करते हुए कहा कि सरकार नारियों की सुरक्षा व सम्मान ले प्रति अत्यंत गंभीर है सरकार द्वारा मिशन शक्ति 4.0 के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन समाज मे महिला सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करने और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने कर उद्देश्य से इन कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

इसके साथ ही उन्होंने पराली प्रबन्दन के विषय मे कहा की किसान होने के नाते मेरा किसान भाइयों से अनुरोध है कि पराली न जलाएं। इससे हमें तात्कालिक लाभ तो होता है लेकिन पराली की आग में केंचुआ व अन्य सूक्ष्म जीव जो कृषि के लिए लाभदायक होते हैं व नष्ट/मर जाते हैं। साथ ही जिलाधिकारी अनुनय झा ने कहा कि यहाँ उपस्थित सभी लोगो ने मौली बांधकर सपथ ली है कि हम नारी सुरक्षा व सम्मान के लिए कार्य करेंगे और पर्यावरण सुरक्षा के लिए पराली नहीं जलाएंगे।

साथ ही ये भी कहा कि नवरात्रि के अवसर पे हम मातृशक्ति दुर्गा के विभिन्न रूपों की पूजा करते हैं और हमारी माताएँ, बहने और बेटियां भी उसी मातृशक्ति का उदाहरण हैं। इसलिए इनके अधिकारों व सम्मान की सुरक्षा हम सबकी जिम्मेदारी है। साथ ही यह भी बताया कि पराली जलाने को लेकर विगत वर्ष भी अनेकों लोगों पर  मुकदमे दर्ज हुए और इस वर्ष पराली जलाने के विषय मे शासन अत्यंत शख्त है इसलिए पराली जलाने से बचें।
इस दौरान सत्यप्रकास मिश्रा उपजिलाधिकारी निचलौल, शमा सिंह बीडीओ निचलौल, एडीओ पंचायत समेत अनेक लोग उपस्थित रहे।

You missed

error: Content is protected !!