महराजगंज: निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराते ही सभी अधिकारी अपने कार्यो में जुट गए इस बीच बीएसए भी शिक्षा विभाग को चुस्त दुरुस्त करने की कवायद शुरू कर दी. इस दौरान जनपद के करीब 102 संकुल शिक्षकों से तीन दिनों में स्पष्टीकरण तलब किया.

ये भी पढ़ें  : महराजगंज: पिता को पहले ही उनके हत्या होने की आशंका थी, अंततः हत्या हुई और पुलिस आरोपियों पर मेहरबान है! – सायदा खातून

जानकारी के मुताबिक जनपद के परिषदीय, माध्यमिक व निजी विद्यालयों जैसे मदरसों, सीबीएसई व आईसीएसई बोर्ड के जिम्मेदारों को विद्यार्थियों, शिक्षकों व विद्यालय से जुड़ी सभी जानकारी यू-डायस प्लस पोर्टल पर 30 अप्रैल तक उपलब्ध कराने का निर्देश था जिसमें जनपद के 760 संस्थानों ने लापरवाही बरतते हुए कार्य मे रुचि नही दिखाई.

ये भी पढ़ें : महराजगंज: क्या नौतनवा नगरपालिका और सोनौली नगरपंचायत में जीत दिला पाएंगे विधायक ऋषि त्रिपाठी

वही संस्थानों के उक्त कृत से बीएसए आशीष कुमार सिंह ने नाराजगी जताते हुए संकुल शिक्षकों से डाटा एंट्री का कार्य शुरू न कराने से संबंधित साक्ष्यों समेत स्पष्टीकरण खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से कार्यालय में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया साथ ही पुनः शिथिलता बरतने पर विभागीय कार्यवाही की चेतावनी दी गई.

वही बीएसए आशीष कुमार सिंह ने बताया कि सभी शिक्षक संकुल को यू-डायस पोर्टल पर डाटा एंट्री का कार्य 8 मई तक पुरा करने का निर्देश दिया गया है. यदि पुनः लापरवाही बरती जाएगी तो विभागीय कार्यवाही की जाएगी.

You missed

error: Content is protected !!