महराजगंज : जनपद में आगामी 9 अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन की तैयारियों में जनपद के सभी आलाधिकारी युद्धस्तर पर लगे हुए है ऐसे में डीएम – एडीएम व एसपी लगातार कार्यक्रम स्थल, हेलिपैड स्थल समेत सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लिया.

आगामी 09 अप्रैल को जनपद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन शहर के गणेश शंकर स्मारक इंटर कॉलेज के मैदान में होना है. ऐसे में मुख्यमंत्री जनपद को कई बड़े सौगातें देने वाले है जिसमे 2275 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे वहीं 470 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण कर सकते है.

 

कार्यक्रम स्थल पर जिलाधिकारी ,पुलिस अधीक्षक समेत अपर जिलाधिकारी 

योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद अपने गृह जनपद गोरखपुर से सटे गृह जनपद महराजगंज में समय समय पर आते रहे हैं और कई सौगातें देते रहे हैं. बताया जाता है कि इस बार नौ अप्रैल को भी मुख्यमंत्री जिले में आकर कई बड़ी सौगात देंगे. नई योजनाओं व कार्यक्रमों की घोषण भी कर सकते हैं.

आलाधिकारियों के साथ सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने कार्यक्रम स्थल का लिया जायज़ा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनपदीय आगमन पर जिलाधिकारी डॉ सत्येंद्र कुमार व पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने कार्यक्रम स्थल का स्थलीय निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया.

साथ ही डीएम व एसपी ने जीएसवीएस इंटर कॉलेज में मुख्य कार्यक्रम स्थल पर चल रही तैयारियों को देखा. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के हेलीपैड से लेकर मुख्य मंच तक के रूट प्लान, लाभार्थियों के बैठने की व्यवस्था, हेलीपैड, स्विस कॉटेज, सेफ हाउस, मुख्य मंच, लाभार्थी दीर्घा सहित सभी बिंदुओं का अवलोकन किया और आवश्यक निर्देश दिया साथ ही शिलान्यास व लोकार्पण शिलापट्टों को देखा और उनको व्यवस्थित रूप से लगाने का निर्देश दिया.

जिलाधिकारी ने विशिष्ट अतिथियों के रुकने व बैठने की व्यवस्था को सुनिश्चित करने के संदर्भ में जरूरी निर्देश दिया साथ ही हेलीपैड से लेकर स्विस कॉटेज व मुख्य मंच तक के मार्ग को समतल करने, हेलीकॉप्टर की लैंडिंग को दृष्टिगत रखते हुए आस-पास मौजूद ऊंचे छड़ों व खंबों को हटाने का निर्देश दिया. वही वीआईपी दीर्घा व मीडिया दीर्घा में भी जरूरी परिवर्तन के लिए निर्देशित किया.
वही पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने पुलिस अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा-व्यवस्था, यातायात व्यवस्था व वाहनों की पार्किंग, आमजन के आगमन-प्रस्थान को सुव्यवस्थित ढंग से सुनिश्चित करने हेतु जरूरी निर्देश दिया.

पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने सभी पुलिस कर्मियों के साथ कि बैठक

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा, उपजिलाधिकारी श्री मो. जशीम, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी सहित आलाधिकारी मौजूद रहे.

You missed

error: Content is protected !!