महराजगंज : सोमवार की सुबह नेता जी सुभाष चन्द्र बोष की जयंती के शुभ अवसर जनपद के समस्त थानाक्षेत्र में पुलिस प्रशासन व एआरटीओ विभाग के नेतृत्व में छात्रों की मदद से मानव श्रृंखला बनाकर यातायात नियमों का पालन करने की अपील की गई.

छात्रों द्वारा बनाई गई मानव श्रृंखला का डीएम व एसपी ने किया अवलोकन

साथ ही जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने कलेक्ट्रेट पर मानव श्रृंखला का अवलोकन किया. इस दौरान दोनों अधिकारियों ने मानव श्रृंखला से जुड़े छात्रों को यातायात नियमों के पालन के लिए प्रेरित किया.

वही जनपद के खेल स्टेडियम में सड़क सुरक्षा की शपथ दिलवाने के साथ जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने लोगों से वाहन चलाते समय यातायात नियमों के पालन की अपील की. उन्होंने कहा कि आज मानव श्रृंखला का उद्देश्य लोगों को यह बताना है कि प्रत्येक व्यक्ति का जीवन किसी न किसी तरह एक-दूसरे से जुड़ा है. एक व्यक्ति की गलती से कई लोगों का जीवन प्रभावित होता है. इसलिए यातायात नियमों का पालन कर स्वयं के साथ-साथ अन्य लोगों के जीवन को भी सुरक्षित रखें. जिलाधिकारी ने छात्रों को यातायात नियमों के प्रति स्वयं भी जागरूक रहने और दूसरों को भी जागरूक करने के लिए कहा.

जनपद के एक लाख छात्रों ने मानव श्रृंखला बनाकर यातायात नियमों का पालन करने की अपील की

साथ ही पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यातायात नियमों का पालन कर हम अपने साथ -साथ दूसरों की भी जान बचाते हैं. उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटना के शिकार अधिकतर युवा होते हैं. इसलिए युवाओं से विशेष अपील है कि यातायात नियमों को हल्के में न लें. इसको गंभीरता से लें और इसका पालन स्वयं भी करें और दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करें.

डीएम सत्येंद्र कुमार व एसपी डॉ. कौस्तुभ के छात्रों के साथ यातायात नियमों का पालन करने की शपथ ली

कार्यक्रम का संचालन करते हुए अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक का स्वागत किया करते हुए कार्यक्रम में उपस्थित छात्रों से अपील की वे अपने घर के बड़ों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करें और उनसे अनुरोध करें कि किसी भी दशा में यातायात नियमों को न तोड़ें.
शासन के निर्देशानुसार जनपद के सभी विद्यालयों, ग्राम पंचायतों, नगर पंचायतों और नगर पालिकाओं में मानव श्रृंखला बनायी गयी जिसमे लगभग एक लाख छात्र-छात्राएं व अन्य लोग शामिल हुए.

कार्यक्रम के दौरान मंच से शपथ लेते डीएम, एसपी व एडीएम

सड़क सुरक्षा शपथ में अपर पुलिस अधीक्षक श्री आतिश कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक अमरनाथ राय, एआरटीओ आर.सी. भारती, जिला सूचना अधिकारी प्रभाकर मणि त्रिपाठी, आर.पी. सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे.

You missed

error: Content is protected !!