महराजगंज : सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब व पात्र ग्रामीणों को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत पक्का मकान देने का काम कर रही है बावजूद इसके ग्रामसभा तैनात अधिकारी व प्रधान प्रतिनिधि ग्रामीणों से आवास आवंटन के नाम पर धन उगाही कर अपनी तिजोरी भरने में लगे हुए है

मामला जनपद के मिठौरा ब्लॉक के ग्रामसभा बेलवा खुर्द का है जहाँ आधा दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह जिलाधिकारी से मिलकर आवास आवंटन के नाम पर ग्राम प्रधान, सचिव व रोजगार सेवक पर धन उगाही करने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर : सवारियों से भरी बस पलटी, यात्रियों को हाईटेंशन करंट के लगे झटके, भारी पुलिस बल व स्वास्थ्य कर्मियों ने किया रेस्क्यू

ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से शिकायत करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास सूची में नाम आया है जिसका ग्रामसभा में ग्रामप्रधान , रोजगार सेवक व ग्राम विकास अधिकारी ने ग्रामसभा में पात्र व्यक्तियों का जाँच किया जिसके उपरांत ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रामनाथ विश्वकर्मा, ग्राम विकास अधिकारी नागेंद्र पांडेय तथा ग्रामसभा में तैनात रोजगार सेवक सुशील कुमार आवास के नाम पर बीस हजार रुपये रिश्वत के तौर पर मांगा.

ये भी पढ़ें : भारत सरकार के कई मंत्रियो की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ जनपद के धाकड़ पत्रकारों का शपथ ग्रहण समारोह

उक्त सभी ग्रामीण पात्र व गरीब है. वही ग्रामसभा के पूर्व प्रधान खदेरू प्रसाद पर आरोप लगाते हुए बताया कि पूर्व में भी प्रधानमंत्री आवास सूची में नाम भेजने के लिए पहले ही दस हजार रुपये ली गई है जिसकी शिकायत हमने मिठौरा ब्लॉक के अधिकारियों को भी की है किंतु उक्त सभी मामले उच्चाधिकारियों की मिलीभगत से ठंडे बस्ते में चले जाते है.

ये भी पढ़ें : फ़र्जी दरोगा बनकर ठगी करने वाले जालसाज चढ़े पुलिस के हत्थे, सस्ते दाम में सोना देने का देते थे लालच

वही ग्रामीणों ने बताया कि बीस हजार रिश्वत न देने पर ग्रामप्रधान रामनाथ विश्कर्मा, रोजगार सेवक सुशील कुमार व ग्राम विकास अधिकारी नागेंद्र पांडेय द्वारा आवास की सूची से नाम काट देने की धमकी दी जा रही है जिससे हम सभी ग्रामीण काफ़ी परेशान है.

ये भी पढ़ें : प्रैंक वीडियो बनाकर लाखो फॉलोवर्स जुटाने वाला गया जेल, जानिये उसने ऐसा क्या किया?

साथ ही उक्त सभी ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से शिकायत करते हुए यह भी कहा कि हम सभी ग्रामीण जॉब कार्ड होल्डर है जिसके अंतर्गत हम ग्रामसभा में मनरेगा के दौरान काम किये है किंतु ग्रामप्रधान व रोजगार सेवक के द्वारा मनरेगा मजदूरी से आधा पैसा रिश्वत न देने के कारण अभी तक भुगतान नही किया गया है.

अधिकारियों की सांठ गांठ से 11 ग्रामसभाओं का जिम्मा संभालते है सचिव साहब

सूत्रों के मुताबिक ग्रामविकास अधिकारी नागेंद्र पांडेय पूर्व से ही विवादों में घिरे रहते है बावजूद इसके जिले के उच्चाधिकारियों का हाथ सचिव साहब के सर पर बना रहता है. वर्तमान समय मे सचिव नागेंद्र पांडेय मिठौरा ब्लॉक ने तैनात है जिन्हें विकासखण्ड क्षेत्र के 11 ग्रामसभाओं का चार्ज दिया गया है.

वही जब हमने ग्राम विकास अधिकारी नागेंद्र पांडेय से उक्त आरोपो के बारे में जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि उक्त सभी आरोप बेबुनियाद है. जिनका नाम सूची में नही है वो आरोप लगा रहे है.

इस दौरान महेश भारती, फुलवंता, शिला देवी, तुलसी, चुल्हाइ विमला, सुदर्शन समेत आधा दर्जन से अधिक ग्रामीण मौजूद रहे.

You missed

error: Content is protected !!