महराजगंज : बीती रात तस्कर और वन रक्षकों के बीच आमना सामना हुआ. रक्षकों ने पहले इशारे से रोकना चाहा, लग्ज़री कार में सवार तस्कर भागने लगे. अंत मे वन रक्षकों ने फायर झोंक दिया.

6 बोटा बेशकीमती सागौन के लकड़ी को इसी लग्ज़री कार के सहारे वन माफिया कर रहे थे तस्करी

महराजगंज जनपद में सोहगीबरवा वन्य जीव प्रभाग करीब 587 वर्ग किलोमीटर में फैला हुआ है. जहाँ आये दिन कई छोटी बड़ी पेड़ो के कटान व लकड़ी तस्करी की खबरें आती रहती है. ऐसे में बीती रात वन माफियाओं ने वन रक्षकों की आंख में धूल झोंकने का प्रयास किया. सोहगीबरवा वन्य जीव प्रभाग के पकड़ी रेंज में बीती रात वन माफियाओं ने लग्ज़री कार से तस्करी करने का अथक प्रयास किया किंतु वन रक्षकों की सक्रियता के कारण वन माफिया अपने मंसूबों में नाकाम हुए. पकड़ी रेंज में वन माफियाओं ने रात के अंधेरे में सागौन के बेशकीमती 6 बोटे काट गिराए थे जिसे वन तस्कर ठिकाने लगाने के लिए लग्ज़री कार का सहारा लिया था.

ये भी पढ़ें : पूर्वांचल के प्रसिद्ध मंदिर में बम की फ़र्जी सूचना देने वाला गिरफ्तार, जाने क्या था पूरा मामला

इसी बीच वन रक्षकों की टीम ने गस्त के दौरान जंगल के बीचोबीच लग्ज़री कार को देख वन माफियाओं को रोकने का प्रयास किया तभी वन विभाग की टीम को आता देख वन माफिया ज़बरन सागौन के बेशकीमती लकड़ी के 6 बोटे को लेकर भागने लगे जिसे देख वन रक्षकों ने गोली फ़ायर कर लग्ज़री कार का पहिया पँचर कर दिया. कार का पहिया पँचर होने पर वन माफ़िया लग्जरी गाड़ी में लदा सागौन के बेशकीमती 6 बोटे को छोड़ फ़रार होने में सफल हो गए. जंगल से काटे गए 6 बोटे सागौन की लकड़ी को क़ब्जे लेकर अग्रिम कार्यवाही में जुट गई है.

You missed

error: Content is protected !!