महराजगंज : सपा विधायक इरफ़ान सोलंकी के मामले को लेकर कानपुर के आर्यनगर सीट से सपा विधायक अमिताभ बाजपेई आज महराजगंज जिला कारागार पहुँच इरफान सोलंकी से मुलाकात की समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ ही पदाधिकारियों ने भी सत्याग्रह शुरू कर दिया.

सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने कई दिनों पहले ही नए साल के आगाज़ पर सत्याग्रह करने का एलान कर दिया था. इसी के चलते उ्होंने आर्यनगर विधानसभा से अपने सत्याग्रह की शुरूआत की. इस दौरान सपा नेताओं ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

जेल में बंद “इरफ़ान सोलंकी” से मुलाकात करने के बाद सपा कार्यालय पर प्रेस वार्ता के दौरान कानपुर जिले के आर्यनगर विधायक “अमिताभ बाजपेयी” ने सरकार पर साधा निशाना

दरअसल कानपुर जिले के सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र में एक महिला ने क्षेत्र के सपा विधायक इरफ़ान सोलंकी पर उनका घर में आगज़नी की घटना को अंजाम देने का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया था. उसके बाद कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के आला अफसरों ने सपा विधायक को गिरफ्तार करने का आदेश ज़ारी किया था. हालांकि तभी अचानक इरफ़ान सोलंकी शहर से बाहर चले गए और फिर वापस आकर उन्होंने पुलिस आयुक्त के आवास पर सरेंडर कर दिया था.

सपा प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी है “अमिताभ बाजपेयी”

उसके बाद पुलिस ने सपा विधायक को गिरफ्तार कर पहले कानपुर जेल में रखा, उस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधायक इरफान सोलंकी से कानपुर जेल पर जाकर मुलाकात की जिसके बाद राजनीतिक मामला गरमा गया. अखिलेश यादव के मिलने के कुछ दिनों बाद ही इरफ़ान सोलंकी को महराजगंज जेल भेज दिया गया.

इस मामले में पुलिस की कार्यशैली से नाराज होते हुए सपा कार्यकर्ताओं ने इरफ़ान सोलंकी के समर्थन में सड़क पर उतरकर संघर्ष की तैयारी कर ली थी. आज महराजगंज जिला कारागार पहुँच उनसे मुलाकात की और प्रेस कॉन्फ्रेंस क़र बताया की उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है और जेल प्रशासन के रवैये से खुश नहीं है सरकार सिर्फ छल का तरीका अपनाया है और इस तरह से प्रताड़ना दे रही है जो काफी हद तक निंदनीय है.

महराजगंज सपा कार्यालय पर आर्यनगर विधायक “अमिताभ बाजपेयी” का हुआ जोरदार स्वागत

सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी ने कानपुर के ही बीजेपी विधायक सुरेंद्र मैंथनी को भी पलटवार करते हुए कहा कि आप किसी भी प्रमाण पत्रों का सत्यापन करने से बचे नहीं तो आप पर भी मुकदमे हो सकते है.

You missed

error: Content is protected !!