सौरभ पाण्डेय

भटहट : यातायात सप्ताह कार्यक्रम के दौरान शनिवार को गुलरिहां थाने के पुलिस कर्मियों द्वारा नाहरपुर में स्थित ज्योति इंटर कालेज के छात्र-छात्राओं को यातायात के नियमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी. उपनिरीक्षक संजय सिंह ने कहा कि सुरक्षित यात्रा के लिए यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करें. महिला कांस्टेबल द्वारा छात्राओं को पुलिस से मिलने वाली सुविधाओं के सम्बंध में भी जागरूक किया गया.

छात्र – छात्राओं को संबोधित करते हुए 

छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए उपनिरीक्षक ने कहा कि बाइक चलाते समय हेलमेट अवश्य पहनना चाहिए. चार पहिया वाहन में यात्रा करते समय सीट बेल्ट सहित अन्य यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए. सड़क सुरक्षा सप्ताह में हम सभी को यातायात नियमों का पालन करने का संकल्प लेना होगा. उन्होंने छात्र-छात्राओं से घर जाकर अपने अभिभावकों को भी यातायात नियम का पालन करने के लिए प्रेरित करना चाहिए.

ये भी पढें : सड़को को गड्ढामुक्त करने की नई डेडलाइन 30 तक, डीएम ने बैठक कर युद्ध स्तर पर कार्य करने की बनाई योजना

इससे पूरे परिवार की सुरक्षा और स्वास्थ्य जुड़ा हुआ है. महिला कांस्टेबल रिया दुबे ने छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के साथ ही महिला सुरक्षा के लिए बनाए गए 1090 एवं डायल 112 पर किसी भी समय फोन कर पुलिस की मदद लिए जाने के सुझाव दिए. 

ये भी पढ़ें : ग्रामप्रधान समेत दर्जनों ग्रामीणों ने पोखरा नीलामी का जताया विरोध, जिलाधिकारी को सौंपा पत्र

इस अवसर पर कालेज के प्रधानाचार्य रवि प्रकाश यादव , रश्मि सिंह , एसआई चंद्रभान सिंह , हेड कांस्टेबल संजय कन्नौजिया के साथ ही शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

You missed

error: Content is protected !!