पूर्वांचल के लोग लॉटरी के बाद अब कैसिनों के शौकीन बन रहे हैं, बड़ी संख्या में लोग नेपाल जाकर अपनी जमा पूंजी गवां रहे हैं.नेपाल ने अपने देश के लोगों को बैन कर रखा है लेकिन वहां अन्य देशों के लोगों को खुली छूट है.

महराजगंज के नौतनवा थाना क्षेत्र के क्षेत्राधिकारी अनुज सिंह के निर्देशन में हुई छापेमारी में एक चौकानें वाला मामला सामने आया है जिसमें नेपाल की तर्ज पर भारत में भी एक अवैध टुटपुंजिया कैसिनों संचालित हो रहा था. वहाँ पुलिस की छापेमारी में कैसिनो बोर्ड, ताश की गड्डियां , गोटियां खाली शराब की बोतलें और दोनों देशों के नगदी नोट बरामद हुए हैं.

ये भी पढ़ें : दो मासूम बच्चियों को कार ने रौंदा, मौके पर ही मौत -देखें वीडियो

पुलिस ने बिछाई जाल-

नौतनवा क्षेत्राधिकारी अनुज सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर हमें ये जानकारी हुई थी कि यहाँ अवैध कैसिनों संचालित हो रहा है तो हमनें एसपी डॉ कौस्तुभ के निर्देशन में एक टीम तैयार किया जिसमें लोगों को जुआरियों के चाल चरित्र की पूरी जानकारी देकर उन्हें ट्रेंड कर वहाँ जुआ खेलने के लिए भेजा गया, जिसमे यह चीजें साफ हो गई कि यहाँ सबकुछ अवैध रूप से चल रहा है. इस टीम ने बड़ी सफाई से इनके पूरे मनसूबे को जानकर सूचनाएं क्षेत्राधिकारी को दी इसके बाद यहाँ छापेमारी की रणनीति बनाकर छापेमारी की गई.

ये भी पढ़ें : मृत्य पर विजय प्राप्त करने के लिए महामृत्युंजय मंत्रो का जाप, मेदांता में जिंदगी और मौत के अखाड़े में नेता जी

छापेमारी में बड़ी संख्या में लोग पुलिस की गिरफ्त में-

एसपी डॉ कौस्तुभ के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी अनुज सिंह के मार्गदर्शन में काम रही टीम ने छापेमारी की तो कुल 11 लोग गिरफ्तार किए गए. यहाँ दोनों देशों के नगदी रुपए, कैसिनों बोर्ड, गोटियां, ताश की गद्दी आदि चीजें बरामद हुई हैं. यह छापेमारी इंडो नेपाल बार्डर से सटे जनपद महराजगंज के नौतनवा बाजार में की गई जहाँ जुआ खेलते लोगों को पकड़ा गया है और सम्बंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है.

You missed

error: Content is protected !!