शहीद स्वतंत्रता सेनानी हेमराज के नाम पर परतावल नगर पंचायत के वार्ड नं-10 का नाम हेमराज वार्ड पड़ा था लेकिन उसे बदलकर शिवनगर कर दिया गया जिसको लेकर आज नगर पंचायत के लोग जिला मुख्यालय पहुंच डीएम से मुलाकात किए.

डीएम को प्रार्थना पत्र देने वाले अरविंद कुमार ने बताया कि हमारे बाबा शहीद हेमराज के नाम से हमारे ग्रामसभा छातीराम को वार्ड संख्या 10 शहीद हेमराज नगर से चयनित किया गया था. लेकिन क्षेत्र के कुछ लोग राजनीतिक मतभेद के कारण इस वार्ड का नाम बदलवाकर शिवनगर कर दिया. अरविंद ने डीएम को प्रार्थना पत्र देकर अपने बाबा शहिद हेमराज के नाम पर वार्ड का नाम रखने का अपील किया है.

ये भी पढें- Maharajganj Exclusive: शिक्षा माफिया के बनाए फर्जी अध्यापकों की लंबी फेहरिस्त, राजकुमार ने बनाया शिक्षा विभाग में अपना साम्राज्य

अरविंद ने प्रार्थना पत्र के साथ कुछ पत्र भी संलग्न किये है जैसे सेनानी हेमराज द्वारा चुनार जेल में काटी गई सजा का अभिनन्दन पत्र. सेनानी हेमराज को गोरखपुर मजिस्ट्रेट द्वारा दिये गए सजा का प्रमाण पत्र इसके साथ ही हेमराज की बेवा जेहरा देवी को शासन द्वारा दिये गए पेंशन आवेदन पत्र.

ये भी पढें- Maharajganj_Exclusive: सपा सरकार में पनपे ये शिक्षा माफिया गए जेल, पूरे खानदान से लेकर बूढ़े बाप, घरवाली और बाहरवाली को बना दिया था अध्यापक

अरविंद और उनके साथ मौजूद तमाम नगर वासी जब डीएम से मिलकर बाहर निकले तो बताया कि डीएम ने हमें आश्वासन दिया है कि यदि वार्ड का नाम शहिद के वार्ड का डालने के लिए शासन को पत्र भेजा जाएगा. यदि शासन द्वारा स्वीकृति नही मिलती है तो डीएम ने यह भी आश्वासन दिया है कि जिला प्रशासन द्वारा नगर में शहीद हेमराज की प्रतिमा और उनके नाम पर पार्क बनवाया जाएगा.

You missed

error: Content is protected !!