आज शाम कोतवाली इलाके के बक्शीपुर में इस्लामियां काॅलेज ऑफ कामर्स की एक निर्माणाधीन छत अचानक गिर गई। जिसमें कई मजदूरों के दबे होने की खबर है। एक घायल मजदूर को बाहर निकाल कर अस्पताल भेजा गया। जबकि करीब दो घंटे के रेस्क्यू के बाद दूसरे मजदूर को भी बाहर निकाल लिया गया।वह दो घंटे तक मलबे में दबा हुआ था, जबकि उसका सिर मलबे से बाहर था। उसे गंभीर चोटें आई हैं। इलाज के लिए उसे अस्पताल भेजा गया है। सूचना पाते ही जिले के सभी आला अधिकारी, पुलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई।

ये भी पढें- Ground Report: यहां प्रतिदीन मौत को चकमा देकर सफ़र कर रहे राहगीर! आइए हिचकोले खाइये

दो घंटे रेस्क्यू चला उसके बाद मजदूरों को निकाला गया।फिलहाल शहर का पूरा इलाका ग्रीन काॅरिडोर में तब्दील कर दिया गया है। ताकि घायल मजदूरों को बाहर निकाल कर तत्काल अस्पताल भेजा जा सके। वहीं, जिला अस्पताल, बीआरडी मेडिकल काॅलेज में भी सभी व्यवस्था कर दी गई हैं। ताकि घायलों के इलाज में किसी तरह की दिक्कत न होने पाए। फिलहाल एनडीआरीफ और एसडीआरफ टीम रेस्क्यू कर रही है।पुलिस के मुताबिक बुधवार को काॅलेज में बिल्डिंग का निर्माण हो रहा था। छत ढालने के लिए लिफ्ट से मजदूर मटेरियल उपर ले जा रहे थे।

ये भी पढें- Maharajganj: पुलिस ने मृत नवजात शिशु और मृत माँ को दिलाई न्याय, आशा की दलाली ने लील ली थी जच्चा और बच्चा की जान

लेकिन इस बीच शाम करीब 6.40 बजे निर्माणाधीन छत का स्ट्रैक्चर कमजोर होने की वजह से छत अचानक गिर गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया कि घटना के वक्त जैसा की जानकारी प्राप्त हुआ है 2 मजदूर दबे हुए थे जिसमें से एक मजदूर को निकाल लिया गया है दूसरे मजदूर को निकालने के लिए एनडीआरएफ एसडीआरएफ एवं पुलिस की टीमें लगी हुई हैं घायल को अस्पताल पहुंचाया गया मौके पर जिस वक्त छत गिरी, उस वक्त छत पर दो मजदूर थे। जिनमें एक घायल मजदूर को तत्काल बाहर निकालकर अस्पताल भेजा गय।जबकि एक 62 साल का बुजुर्ग मजदूर अभी मलबे में दबे हआ है। जिसे बाहर निकाला गया है, उसका नाम प्रमोद है। वह पिपराइच इलाके का रहने वाला है और दूसरे का उम्र 25 साल है। फिलहाल उसे बाहर निकालने की मशक्कत जारी है। रेस्क्यू टीम ड्रील मशीन से मलबे के टूकड़ों को काटकर हटा रही है।

ये भी पढें- महराजगंज: “गूंगे बोलने लगते हैं, बहरे सुनने लगते हैं”, बागेश्वर धाम की तरह इस बाबा के दरबार में चमत्कार का दावा!

डीएम ने भवन गिरने की जांच के लिए समिति गठित की है-
जिलाधिकारी ने इस्लामिया कॉलेज आफ कॉमर्स बक्शीपुर में निर्माणाधीन भवन के गिरने संबंधी दुर्घटना की जांच के लिए नगर मजिस्ट्रेट के अध्यक्षता में एक जांच समिति का गठन कर दिया है उक्त समिति में नगर मजिस्टेट के अलावा अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड तथा अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड भवन शामिल है उक्त समिति को घटना की विस्तृत जांच करते हुए इस हेतु दोषी का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए अपनी आख्या तत्काल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

You missed

error: Content is protected !!