पनियरा संवाददाता : राजेश यादव

महराजगंज : विकासखण्ड पनियरा क्षेत्र के ग्रामसभा सतगुरु में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान/कोटेदार के खिलाफ उपभोक्ताओं ने बीते दिन मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया है. कोटेदार की मनमानी से उपभोक्ताओं में रोष व्याप्त है.

ये भी पढ़ें : महराजगंज: स्वर्णकार समिति पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में मंडल अध्यक्ष पंकज गोयल, नीरज और महेश वर्मा का भव्य स्वागत

ग्रामवासियों का कहना है कि ग्राम पंचायत सतगुरू कोटेदार रामबेलास, द्वारा गरीबों को वितरित होने वाला राशन महिने में केवल एक बार दिया गया है. कार्ड धारक जब राशन लेने जाते हैं तब कोटेदार नशे में धुत रहता है व गरीब जनता को गालियाँ देकर भगा देता है तथा आये हुए गरीबों के राशन को बेंच देता है.  कोटेदार व्दारा घर-घर जाकर बायोमेट्रिक मशीन में अंगूठा लगवाया जाता है तथा जब राशन लेने उपभोक्ता जातें हैं तो कोटेदार रामबेलास द्वारा दुबारा अगुठा लगवाया जाता है. कोटेदार की मनमानी से परेशान होकर ग्रामीणों ने ग्रामप्रधान से लगाई गुहार. ग्रामीणों ने प्रधान से कोटेदार की सभी हरकतों के बारे में बताया साथ ही यह भी बताया कि वह अपनी मनमानी व दबंगई करते हुए राशन का वितरण पूर्ण रूप से नहीं करता है जिससे ग्राम सभा सतगुरु के ग्रामवासियों में रोष व्याप्त है.

ये भी पढ़ें : महराजगंज: “गूंगे बोलने लगते हैं, बहरे सुनने लगते हैं”, बागेश्वर धाम की तरह इस बाबा के दरबार में चमत्कार का दाव

सतगुरु के ग्राम प्रधान मनोज कुमार ने इस सम्बन्घ में उच्यधिकारीयो से शिकायत कि , अधिकारियों ने दबंग कोटेदार के खिलाफ जाँच करवाने की बात कही लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. सतगुरु के ग्रामवासियों को आश्वासन देते हुए प्रधान मनोज कुमार ने कहा कि किसी भी गरीब के साथ कोटेदार की मनमानी नहीं चलेगी. सभी गरीबों को उनके हक का राशन दिलाया जायेगा. इस दौरान ग्रामीण ,श्याममोहन ,किसमती देवी, भानमती देवी,सरिता देवी,बेचन,शारदा देवी,शारदा देवी आदि ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें : Ground Report: यहां प्रतिदीन मौत को चकमा देकर सफ़र कर रहे राहगीर! आइए हिचकोले खाइये

इस सम्बन्ध में जब सप्लाई इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार गुप्ता से बात कि गई तो उनके द्वारा एक आवश्यक मिटिंग में गोरखपुर का हवाला देते हुए फोन को काट दिया.

वही जब जिलापूर्ती अधिकारी ए0पी0 सिंह से इस सम्बंध में जानकारी ली गयी तो उनका कहना है कि यदि इस संदर्भ में शिकायत मिलेगी तो कोटेेेदार के ख़िलाफ़ जाांच कर कठोर कार्यवाही की जाएगी.

 

You missed

error: Content is protected !!