महराजगंज : नगरपालिका परिषद में तमाम बैनर-पोस्टर चौक -चौराहों पर लगाए गए है, जिसमें लिखा रहता है स्वच्छ-सुंदर महराजगंज नगर. इसी प्रकार नगर पालिका की शुरुआत होते ही NH730 की सड़कों पर बड़ी-बड़ी तस्वीरें लगाई गई है. इन बैनर-पोस्टर व तस्वीरों को देख यह प्रतीत कराया जाता है कि नगर पालिका में चौमुखी विकास हुआ है किन्तु सच्चाई कुछ और ही है.
हम आपको महराजगंज नगर पालिका परिषद के बिस्मिल नगर वार्ड का नजारा दिखा रहे है.

 

ये भी पढ़ें ➡️ महराजगंज: अपहरण के दर्ज मुकदमे से बेटे को बचाने के लिए बाप ने कौड़ियों के भाव बेची जमीन

आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि यह नजारा नगरपालिका परिषद के बिस्मिल नगर वार्ड का है, जहाँ हल्की बरसात होते ही सड़क नालियों के गंदे पानी से लबालब भर गया है. इस वार्ड के निवासियों को सड़क पर लगे गंदे पानी के कारण हमेशा मुसीबतों का सामना करना पड़ता है. साथ ही गंदे पानी की दुर्गंध से घर में रहना दूभर हो गया है. अपने निजी कार्यों व ड्यूटी करने जा रहे कर्मचारी सड़क पर लगे गन्दे पानी मे गिर कर चोटिल हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें ➡️ Dynamic DM साबित हुए डॉ सतेंद्र कुमार, जानिए किन किन मामलों में नं-1

इस वार्ड में “सशस्त्र सिमा बल” के जवान व उनके परिवार भी रहते है जो देश की सेवा करते है किंतु हमारे देश के जवान महराजगंज नगर पालिका के जिम्मेदारों की लापरवाही के कारण गन्दगी में जीवनयापन करने को मजबूर हैं. यह सेना के जवान अपने घर से कोषों दूर रहकर अपने देश की सेवा करने में लगे हुए है. बिस्मिल नगर वार्ड के निवाशी लगातार न.पा. अध्यक्ष व वार्ड के सभासद से सड़क पर लगे गन्दे पानी से निजात दिलाने की गुहार लगा रहे हैं, किंतु जिम्मेदारों के कान तक जूं नहीं रेंग रही.

ये भी पढ़ें ➡️ प्रेमिका के घरवालों ने प्रेमी के बाप को देशी भट्टी से उठाया और थाने में बताया घर मे चोर घुसा है!

गौरतलब यह है कि न.पा. अध्यक्ष कृष्णगोपाल जायसवाल लगातार अपने सोशल मीडिया एकाउंट से प्रातः काल उठते ही सभी वार्डों का निरीक्षण करने व वार्ड में घूमकर वार्ड के वासियों से उनकी समस्या सुन निवारण करने की तस्वीरें साँझा करते हैं, किंतु सभी तस्वीरें हवा-हवाई साबित होती नजर आ रही है.

ये भी पढ़ें ➡️ IND vs PAK: एक और सुपरसंडे के लिए हो जाएं तैयार! बदले की आग में तप रहा पाकिस्तान, रोहित रचेगें ‘चक्रव्यू’

वार्ड वाशियों के मुताबिक बिस्मिल नगर से गुजर रही चौड़ी नाली का निर्माण हाल ही में नगरपालिका प्रशासन द्वारा कराया है, किंतु नाली का निर्माण वार्ड के सड़कों पर गन्दा पानी लगाने के लिए ही बनाया गया है. हर सप्ताह नालियों का गंदा पानी बिस्मिल नगर की सड़को पर लबालब भर जाता है जिससे वार्ड वाशी उसी गन्दे पानी के रास्ते आवागमन करते है. वार्ड में लगे गंदे पानी पर न.पा. के किसी जिम्मेदार कर्मचारी का ध्यान नहीं जाता, तेज धूप होने से यह गन्दा पानी सूखता है.

ये भी पढ़ें ➡️ महराजगंज: दुर्घटना को दावत देता जर्जर पुल, जिम्मेदार बने मूकदर्शक

नाली का निर्माण हालही में कराया गया, किन्तु नाली बहुत जल्द भर जाती है तथा नाली का गन्दा पानी सड़को पर आ जाता है. गंदे पानी की दुर्गंध से वार्ड वासियों का रहना दूभर हो गया है.

ये भी पढ़ें ➡️ महराजगंज: Google ने दिया फ्राड का नंबर, उसने पलक झपकते उड़ाए 6 लाख से ज्यादा रुपए

नगर वाशी लगातर न.पा. प्रशासन व जिम्मेदारों से सड़क पर लग रहे गंदे पानी से निजात दिलाने की गुहार लगा रहे है किंतु न.पा. प्रशासन अंजान बनी हुई है.

You missed

error: Content is protected !!