भारत-नेपाल सीमा पर अवैध नशीली दवाईयों का आर-पार खेल लम्बे समय से चल रहा था. जिसमे महराजगंज पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 686 करोड़ रुपए के अवैध नशीली दवाईयों का भंडाफोड़ किया था. इस प्रकरण में विवेचना के बाद डीएम के आदेश पर अवैध तरीके से बनाई गई संपत्ति को प्रशासन ने कुर्क किया है.

एक वर्ष पूर्व महराजगंज के ठूठीबारी थाना क्षेत्र में एक बड़ा खुलासा किया गया था जिसमे करोड़ो रूपये की नशीली दवाओं का जब्ती हुई था. उस दौरान तत्कालीन निचलौल एसडीएम प्रमोद कुमार के ख़ौफ़ से तस्कर कांप उठते थे उन्होंने इस मामले की गहरी तफ्तीश कर पुलिस के साथ यह छापेमारी की थी. जिसकी विवेचना आज एक वर्ष बाद पूर्ण हुई है.

ये भी पढें- महराजगंज: युवा भाजपा नेता की मार्ग दुर्घटना, इलाज के दौरान हुई मौत , गमगीन हुई युवाओं की टोली

यह अवैध नशिली दवाओं का कारोबार ठूठीबारी थाना क्षेत्र का रहने वाला गोविंद गुप्ता करता था जिसके ऊपर गैंगेस्टर जैसी कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था, यह भारत से नेपाल में नशिली दवाओं का कारोबार करता था. इसने इसी कारोबार से बड़ी सम्पत्ति बना ली थी जिसे आज जिलाधिकारी डॉ सतेंद्र कुमार के आदेश पर कुर्क किया गया है.

ये भी पढें- महराजगंज: जिले में यह अवैध कारोबार कर सैकड़ो ने बदली अपनी किस्मत, चंद दिनों में बनाई 10 गुनी सम्पति

कुर्क भी बड़ी इज्जत से-
निचलौल थाना क्षेत्र के क्षेत्राधिकारी सुनील दत्त दुबे माइक और बड़ी बड़ी स्पीकर के साथ पूरे क्षेत्र में पहले घोषणा किया उसके बाद कुर्की स्थल पर भी उन्होंने खूब अच्छे से माफिया की माफियागिरी का हस्र बताया और प्रशासन द्वारा जारी कुर्क आदेश पढ़कर सुनाया.

You missed

error: Content is protected !!