weather report today

उत्तर प्रदेश: (Weather Report Today) प्रदेश में बीते दो दिनों में ज्यादातर जिलों में अच्छी बारिश हुई है। वहीं ऐसे भी जिले हैं, जहां अभी लोग बारिश के आस में हैं। फसलें सूखने की कागार पर हैं, जबकि पश्चिमी हिस्से में इस साल अब तक औसत से ज्यादा बारिश हो चुकी है।  मंगलवार को भी मौसम विभाग (IMD) ने पश्चिमी यूपी ( West UP) के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है.

बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को पश्चिमी यूपी के जिलों में बारिश के साथ-साथ आंधी-तूफान (Thunderstorm) आने के साथ वज्रपात (Lightning) होने की भी बात कही गई है.  राज्य के पश्चिमी इलाकों के अलावा अयोध्या, प्रतापगढ़ और गोंडा में भी भारी बारिश के साथ आंधी-तूफान को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें- दर्दनाक हादसा: गर्भ से जन्मे मृत नवजात को हाथों में लेकर एसपी कार्यालय पहुँची पीड़ित महिला, जानिए पूरा मामला

इसके साथ ही मौसम विभाग ने बताया है कि राज्य के अन्य हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहने और उमस भरी गर्मी पड़ने का अनुमान है. बीते दो दिनों के दौरान राज्य के ज्यादातर इलाकों में हुई बारिश के बाद मंगलवार को तेज धूप पर लोगों को परेशान करने वाली गर्मी का सामना करना पड़ेगा.  राजधानी की बात करें तो मंगलवार को गर्मी के साथ यहां उमस रहेगी।

(today maharajganj weather report) अगर महराजगंज की बात करें तो आज उमस के साथ गर्मी रहेगी। इसके साथ ही आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। बारिश की संभावना भी है।  जिले के कुछ इलाकों में बारिश की भी हो सकती है।

You missed

error: Content is protected !!