1. महराजगंज: जनपद इंडो-नेपाल की बॉर्डर पर बसा हुआ है. इंडो-नेपाल की बॉर्डर 84 किमी0 की खुली सीमा है. खुली सीमा होने के कारण सैकड़ो पगडंडियों के रास्ते विदेशी हमेशा घुसपैठ करते रहते है. पगडंडियों के रास्ते ही आये दिन किसी न किसी सीमा पर विदेशी पकड़े जा रहे है. विदेशी युवक-महिला का लगातार हो रहे घुसपैठ से जांच एजेंसियां भी अलर्ट पर है.

ये भी पढ़ें-Maharajganj: पुलिस पर हमला करने वाले-पुलिस के एक्शन से दहशत में, रोने गिड़गिड़ाने पहुँचे एसपी कार्यालय

इमीग्रेशन ऑफिसर कि सूचना पर सोनौली सीमा से सोमवार की रात करीब 10 बजे एक विदेशी महिला को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ पर महिला ने अपना नाम Shokhsanam Sapakhonova D/O Sultonsaid Kizi सा० Toshkent Viloyati olmaliq उजबेकिस्तान राष्ट्र उम्र
करीब 31 वर्ष के रूप में किया गया.

ये भी पढ़ें- दर्दनाक हादसा: गर्भ से जन्मे मृत नवजात को हाथों में लेकर एसपी कार्यालय पहुँची पीड़ित महिला, जानिए पूरा मामला

यह 31 वर्षीय उज्बेकिस्तान की महिला बिना किसी वीजा पासपोर्ट के भारत में थी, रात के अंधेरे का लाभ उठाते हुए यह नेपाल के रास्ते उज्बेकिस्तान जाने की फिराक में थी. इस महिला की तलाशी में इसके पास से कई फर्जी दस्तावेज भी बरामद हुए हैं.

इस संदर्भ में क्षेत्राधिकारी नौतनवा ने बताया कि इमीग्रेशन डिपार्टमेंट द्वारा एक टैक्सी को रोक जांच-पड़ताल की तो पता चला कि महिला बिना वीजा-पासपोर्ट के भारत मे रह रही थी व यात्रा कर रही थी. पूछताछ में महिला ने अपनी पहचान Shokhsanam Sapakhonova के रूप में कई गयी जो उजबेकिस्तान राष्ट्र की निवासी है. इमीग्रेशन डिपार्टमेंट की तहरीर पर संबंधित थाने पर विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर न्यायालय भेज दिया गया.

You missed

error: Content is protected !!