नगर पालिका परिषद महराजगंज की गलियों में नालियां उफान पर हैं, लोग इससे निजात पाने की तमाम कोशिशें कर चुके हैं, नगर पालिका प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन तक इस मामले को अवगत कराया लेकिन अबतक इसका समुचित प्रबंध नहीं किया गया.

महराजगंज नगर पालिका अध्यक्ष श्री कृष्ण गोपाल जायसवाल ने नगर पालिका परिषद को आदर्श नगर पालिका का दर्जा तो दिला दिया लेकिन यहाँ नगरों में स्थिति ऐसी है कि आदर्श नगर कहिं नजर नहीं आता. स्थानीय पत्रकारों ने भी इस मामले को कई बार प्रकाशित किया बावजूद इसके नगर पालिका प्रशासन के कान पर जूं नहीं रेंगा.

ये भी पढ़ें-महराजगंज: हर वर्ष करोड़ों का व्यापार करने वाली दो बैंकिंग संस्थाओं को तिरंगे से परहेज?

शास्त्री नगर और लोहिया नगर बिल्कुल सटे है दोंनो वार्डों के सभासदों का घर भी इसी वार्ड में है वह लोग इन गलियों से रोजाना गुजरते भी हैं, इन सभासदों की करनी ऐसी है कि इन्हें अपने नगर के लोगों से मुंह छिपा कर भागना पड़ता है. नगर पालिका का यह वीआईपी नगर माना जाता है इन वार्डों में कई संभ्रात लोग रहते हैं उन लोगों ने भी इस समस्या पर गहरा रोष प्रकट किया है. लोगों ने कल देर रात करीब 10 बजे घर से बाहर निकल कर नगर पालिका प्रशासन का विरोध करना शुरू किया मौके पर पहुँची टीम ने स्थानीय निवासियों से बातचीत की जिसमें उन लोगों ने बताया कि नालियों का गंदा पानी यहीं सड़क पर सड़ता है जिससे बदबू घरों के अंदर तक जाती है, कई बार ऐसा भी होता है कि इन नालियों में जहरीले सांप निकल आते हैं जो आए दिन किसी न किसी के घरों में पकड़े जाते हैं. नगरवासियों ने नगर पालिका प्रशासन और जिला प्रशासन से मांग की है जल्द से जल्द इस मुसीबत से इन्हें निजात दिलाई जाए.

You missed

error: Content is protected !!