महराजगंज जनपद में नेपाल से बहकर आने वाली कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। वहीं नेपाल से बहकर आने वाले महाव नाले में पानी के उफान से जनपद के बरगदवा थाना क्षेत्र स्थित देवघट्टी गांव के सामने लगभग 20 मीटर बांध टूट गया है। महाव नाले के टूट जाने से आसपास के क्षेत्र के आधा दर्जन गांव बाढ़ के पानी से प्रभावित हो गए हैं। वही लगभग 100 एकड़ फसल जलमग्न हो गई है। बढ़ते जलस्तर की स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी ने मौके का निरीक्षण कर बांध की मरम्मत एवं राहत व बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं।

 

जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने आज सिंचाई विभाग एवं स्थानीय प्रशासन के साथ मौके का निरीक्षण कर टूटे हुए बांध की जल्द मरम्मत करने एवं राहत व बचाव कार्य जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बताया कि पिछले हफ्ते से नेपाल में लगातार बारिश हो रही है जिससे महाव नाले सहित अन्य नदियों में लगातार जलस्तर बढ़ता जा रहा है। नाले में पानी ओवरफ्लो होने से एक जगह बांध टूट गया है। जिससे आसपास के क्षेत्रों की फसलें जलमग्न हो गई हैं।
प्रशासन एवं सिंचाई विभाग द्वारा मिट्टी से भरी बोरियों से बाँध की मरम्मत का कार्य शुरू किया जा रहा है। इसके साथ ही नेपाल से बहकर आने वाली अन्य नदियों के जलस्तर पर भी नजर रखी जा रही है।

You missed

error: Content is protected !!