गोरखपुर : ट्रैफ़िक पुलिस की फटकार सुन परेशान युवक ने गोरखपुर पुलिस को परेशान करने की बनाई तरक़ीब. डायल 112 पर फोनकर चार लोगो द्वारा गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की दी सूचना. बम से मंदिर उड़ाने की सूचना पाते ही क्षेत्र में दहशत का माहौल फैल गया. सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट होकर जाँच में जुट गई. सुरक्षा एजेंसियों की कड़ी मेहनत से फ़र्जी सूचना देना वाला युवक को किया गया गिरफ़्तार.

गोरखनाथ मन्दिर को बम से उड़ाने की फ़र्जी सूचना देने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

मन्दिर को बम से उड़ाने की सूचना पर क्षेत्र में चारो ओर दहशत फैल गया. पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए फर्जी सूचना देने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्त की पहचान कुर्बान अली पुत्र मो. रहीम अली निवासी उपरौल उर्फ धर्मपुर धर्म जनपद वैशाली बिहार के रूप में कई गई जिसके कब्जे से फर्जी डी.एल, अदद मोबाइल व बम की फर्जी सूचना देने की रिकॉर्डिंग मिली अभियुक्त को 1 जनवरी 2023 की रात 21:15 बजे कार्मल रोड मालकिन होटल गली के पास से गिरफ्तार किया गया साथ ही कैंट थाना पर मु0अ0सं0 03/2023 धारा 419, 420, 467, 478,471,182 भादवि0 पंजीकृत किया गया.

ये भी पढ़ें : महराजगंज : जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी से मुलाकात करने पहुँचे अमिताभ बाजपेई “सरकार पर साधा निशाना”

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि गोरखनाथ मंदिर में बम की सूचना जरिये कन्ट्रोल रुम 112 को प्राप्त हुयी समस्त अधिकारीगण को इस बात की सुचना प्राप्त हुआ, सूचना प्राप्त होते ही सर्विलांश के माध्यम से उक्त नम्बर की लोकेशन प्राप्त कर के जाँच किया गया तो फोन आफ हो गया था उक्त व्यक्ति द्वारा अपना मोबाइल कुर्बान अली पुत्र मो.रहीम अली निवासी उपरौल उर्फ धर्मपुर धरम जनपद वैशाली बिहार तथा लोकल पता फ्लैट नंबर 3 गोलघर गोरखपुर का दिया था गोलघर में जांच किया गया तो उसके सम्बन्ध में किसी ने भी नहीं बताया और उक्त पता भी किसी ने नहीं बताया. जिसे मुखबीर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया तो उपरोक्त के पास से फर्जी डीएल जो गोरखपुर के द्वारा ही बना एंव ओरिजनल आधार कार्ड मिला.

ये भी पढ़ें : देर रात सड़को पर निकले एसडीएम, असहाय व जरूरतमंदों को चिन्हित कर की मदद

फर्जी डीएल का उपयोग लोकल पता के लिए किया था जिसमें कुर्बान अली पुत्र मो. रहीम अली निवासी फ्लैट नंबर 3 गोलघर गोरखपुर का लिखा था पूछताछ में इसने बताया कि में बिहार उपरौल उर्फ धर्मपुर धरम जनपद वैशाली का रहने वाला हूँ मेरे पिता जी यही धर्मशाला पर ब्रेड की फैक्ट्री गुड्डे में काम करते हैं. मैं करीब 10-12 साल से वहीं उन्ही के साथ रहता हूँ तथा इन्डस्ट्रीयल एरिया में रेशम विभाग के पास लक्ष्मी बेकरी के यहा माल पहुंचाने का काम करता हूँ. मैंने अपनी शादी कबाड़ बीनने वाले बंगाल की लड़की आसमा से किया है. मेरे दो बच्चे है मेरी पत्नी पैसे के लिए परेशान करती है मुझे हमेशा टार्चर करती है इस लिए मैं मानसीक रुप से परेशान था.

गोरखपुर ट्राफ़िक पुलिस से परेशान होकर गोरखनाथ मन्दिर को बम से उड़ाने की दी थी फ़र्जी सूचना

युवक ने बताया कि मैं अपना माल कल 01/01/2023 को पहुँचाने ले जा रहा था तभी धर्मशाला के पास एक आरक्षी ने मुझे ट्रैफीक नियम का उलंघन कर देने के लिए मुझे डाटा था तब मैं पुलिस को परेशान करने की नियत से 112 नम्बर पर शमशाद बनकर सुचना दिया कि 04 लोग केक के डब्बे में बम लेकर गोरखनाथ मंदिर के अंदर मेन गेट से प्रवेश कर गये है जो काले कपड़े में बड़े बड़े बाल रखे हैं सूचना दिया जब मुझे और फोन आने लगा तो मैंने अपना फोन बन्द कर लिया था. बाद मे पकड़ लिया गया.

पकड़े गये व्यक्ति के मोबाइल की रिकार्डिंग चेक किया गया तो 112 नम्बर की वार्ता की रिकार्डिंग प्राप्त हुयी. गिरफ्तार करने वालों में कैंट थाना प्रभारी शशि भूषण राय व उनकी टीम सम्मिलित रहे.

You missed

error: Content is protected !!